Umesh Yadav Completes 150 Test Wickets: लंदन के केनिंग्‍टन ओवल में जारी टेस्‍ट सीरीज के चौथे मुकाबले के दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया. उन्‍होंने शुक्रवार को 150 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं. वो ऐसा करने वाले छठे भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं.Also Read - पूर्व इंग्लिश गेंदबाज का दावा- मौजूदा भारतीय टीम साल 2000 की ऑस्‍ट्रेलियाई टीम जैसी मजबूत

मैच के दूसरे दिन उमेश यादव ने इंग्‍लैंड के नाइटवॉच मैन क्रैग ओवरटोन को अपना 150वां शिकार बनाया. उमेश यादव को टेस्‍ट क्रिकेट में नियमित तौर पर मौका नहीं मिलता है. मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा की मौजूदगी के चलते वो अक्‍सर प्‍लेइंग इलेवन में जगह बनाने से चूक जाते हैं. लेकिन तमाम कठिनाइयों के बावजूद उमेश यादव ने आज अपने 150 टेस्‍ट विकेट पूरे किए. Also Read - Rohit Sharma Injury Update: हिटमैन ने दिया चोट को लेकर अपडेट, क्‍या मैनचेस्‍टर में होंगे प्‍लेइंग-11 का हिस्‍सा ?

Also Read - INDvsENG : जहीर खान ने उठाए सवाल- जब गेंदबाजों को बदला जा सकता है तो बल्‍लेबाजों को क्‍यों नहीं ?

ओवरटन को आउट करने के तुरंत बाद उन्‍होंने डेविड मलान को चलता किया. इससे पहले गुरुवार को उमेश यादव ने जो रूट का अहम विकेट भी अपने नाम किया था.

उमेश के अलावा कपिल देव (434), इशांत शर्मा (311), जहीर खान (311), जवागल श्रीनाथ (236) और मोहम्मद शमी (195) अन्य पांच भारतीय तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं.

उमेश ने 2011 में डेब्यू किया था लेकिन उन्होंने अबतक सिर्फ 49 टेस्ट मैच ही खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टेस्ट मैच खेला था.

उमेश ने 49 में से 28 टेस्ट मैच भारत में खेले हैं क्योंकि भारतीय टीम मैनजमेंट उन्हें बाहर के दौरों के लिए जल्दी से टीम में नहीं लेता है. उन्होंने 96 विकेट भारत में लिए हैं.